कुछ बेहतरीन शायरियां || 25+ शायरी collection || Best Shayari Collection || Opal Poetry

 Best Shayari Collection of New Shayars|| हिंदी शायरी कलेक्शन


आज के वक्त में सभी दिशाओं में वृद्धि हो रही है, और हो भी क्यों न, इस बीच हमारी मनपसंद शेरों शायरी की दुनिया में भी बोहोत GROWTH देखा गया है। काफी सही भी है बोहोत नए लोग इस दुनिया में अपना नाम कमा रहे है। आज ऐसे कुछ ' अच्छे शेरों ' के आपको रूबरू करवाते है। आगे बाद अगर आपको हमारे विषय में अधिक जानना है तो Read More करें। 

Best Shayari Collection In Hindi 

1)

Kaifi Azmi shayri || best shayari kaifi azmi
 

दिल ने ऐसे ऐसे भी कुछ अफसाने सुनाए होंगे,,
अश्क आंखों ने पिए और ना बहाए होंगे,,
कमरे में जो खत मेरे जलाए होंगे,,
एक इक हर्फ जमी पर उभर आया होगा,,
होके मजबूर मुझे उसने भूलाया होगा,,
ज़हर चुपके से दवा जानके खाया होगा,,
  :- कैफ़ी आज़मी



2)  पहले हम बोला करते थे
     अब बस हम भी यूँ मरते हैं 
       Raunak Karn

Top 3 New Year Shayari 

3) इक बरस और कट गया 'शारिक़' 
    रोज़ साँसों की जंग लड़ते हुए 
   सब को अपने ख़िलाफ़ करते हुए 
   यार को भूलने से डरते हुए 
   और सब से बड़ा कमाल है ये 
    साँसें लेने से दिल नहीं भरता 
    अब भी मरने को जी नहीं करता 
    Shariq Kaifi


4) देखिए पाते हैं उश्शाक़ बुतों से क्या फ़ैज़
    इक बरहमन ने कहा है कि ये साल अच्छा है 
     Mirza Ghalib


5) उम्र का एक और साल गया
   वक़्त फिर हम पे ख़ाक डाल गया 
   Shakeel Jamali


6) 
तहजीब हाफी शायरी हिंदी

और फिर एक दिन बैठे बैठे मुझे,,
अपनी दुनिया बुरी लग गई,,
जिसको आबाद करते हुए,, 
मेरे मां बाप की जिंदगी लग गई,,
Tehjeeb Hafi


 7) शायद मुझे किसी से मोहब्बत नहीं हुई
      लेकिन यक़ीन सब को दिलाता रहा हूँ मैं 
       Jaun Elia



8) उसे किसी से मोहब्बत थी और वो मैं नहीं था 
     ये बात मुझसे ज्यादा उसे रुलाती थी 
      Ali Zaryoun


BEST GAJAL OF JAUN ELIA IN HINDI  


9) ये ग़म क्या दिल की आदत है? नहीं तो
    किसी से कुछ शिकायत है? नहीं तो

     है वो इक ख़्वाब-ए-बे ताबीर इसको
      भुला देने की नीयत है? नहीं तो

      किसी के बिन, किसी की याद के बिन
      जिये जाने की हिम्मत है? नहीं तो

     किसी सूरत भी दिल लगता नहीं? हां
     तो कुछ दिन से ये हालात है? नहीं तो

    तुझे जिसने कही का भी नहीं रखा
    वो एक जाति सी वहशत है? नहीं तो

   तेरे इस हाल पर है सब को हैरत
   तुझे भी इस पे हैरत है? नहीं तो

   हम-आहंगी नहीं दुनिया से तेरी
   तुझे इस पर नदामत है? नहीं तो

   वो दरवेशी जो तज कर आ गया.....तू
   यह दौलत उस की क़ीमत है? नहीं तो

   हुआ जो कुछ यही मक़सूम था क्या?
   यही सारी हिकायत है? नहीं तो

   अज़ीयत-नाक उम्मीदों से तुझको
   अमन पाने की हसरत है? नहीं तो

    तू रहता है ख्याल-ओ-ख्वाब में गम
    तो इस वजह से फुरसत है? नहीं तो

   वहां वालों से है इतनी मोहब्बत
   यहां वालों से नफरत है? नहीं तो

   सबब जो इस जुदाई का बना है
   वो मुझसे खुबसूरत है? नहीं तो 
    Jaun Elia



10) ये मुझे चैन क्यूँ नहीं पड़ता
     एक ही शख्स था जहान में क्या? 
      Jaun Elia



11) किसी को घर से निकलते ही मिल गई मंज़िल 
      कोई हमारी तरह उम्र भर सफ़र में रहा 
      Ahmad Faraz




12)तेरे लगाये हुए ज़ख्म क्यूँ नही भरते 
      मेरे लगाये हुए पेड़ सूख जाते हैं 
       Tehzeeb Hafi


13)हमारे बाद तेरे इश्क में नये लड़के 
     बदन तो चूमेंगे जुल्फें नहीं संवारेंगे 
      Vikram Vairagi


Best Shayari Collection || Hindi Sad Shayari 


14) हैरत है पेड़ के देने लगे है आम,,
      पगला गए है आपके चूमे हुए दरख़्त,,
       Varun Anand


15)शायद मुझे किसी से मोहब्बत नहीं हुई
लेकिन यक़ीन सब को दिलाता रहा हूँ मैं 
Jaun Elia



TEHJEEB HAFI GAJAL COLLECTION AND SHAYARIES 


16) यही अपनी कहानी थी, मियाँ पहले बहुत पहले
वह लड़की जाँ हमारी थी, मियाँ पहले बहुत पहले

वहम मुझको ये भाता है,अभी मेरी दिवानी है 
मगर मेरी दिवानी थी, मियाँ पहले बहुत पहले

रक़ीब आकर बताते हैं यहाँ तिल है, वहाँ तिल है
हमें ये जानकारी थी मियाँ पहले, बहुत पहले

अदब से मांग कर माफ़ी भरी महफ़िल ये कहता हूँ
वो लड़की ख़ानदानी थी, मियाँ पहले बहुत पहले 
Anand Raj Singh


17) तुम बहुत खुश रहोगी मेरे साथ
वैसे हर एक की अपनी मर्ज़ी है 
Tehzeeb Hafi


18) जो तेरे साथ रहते हुए सोगवार हो
लानत हो ऐसे शख़्स पे और बेशुमार हो

अब इतनी देर भी ना लगा, ये हो ना कहीं
तू आ चुका हो और तेरा इंतज़ार हो

मै फूल हूँ तो फिर तेरे बालो में क्यों नही हूँ
तू तीर है तो मेरे कलेजे के पार हो

एक आस्तीन चढ़ाने की आदत को छोड़ कर
‘हाफ़ी’ तुम आदमी तो बहुत शानदार हो 
Tehzeeb Hafi


19) हम बिछड़े तो अपने सर इल्ज़ाम ले के रोए
जब कर न सके कुछ तेरा नाम ले के रोए

जब याद किया तेरी मयकश सी निगाहों को
फिर काँपते से हाथो में जाम ले के रोए 
Parul Singh "Noor"


20) था सभी कुछ तुम नहीं थे
कुछ नहीं था तुम ही तुम थे 
Parul Singh "Noor"



21) मोहब्बत अपनी क़िस्मत में नहीं है 
इबादत से गुज़ारा कर रहे है 
Fehmi Badayuni



22) 

Best shayari hindi, sad love life shayari collection

  कटते नही थे दिन विन जिसके बगैर,,
   उसके बगैर काटे फिर साल वाल, तौबा,,
  Aarush Sarkaar


23)

Life shayari, sad shayari viram,,

मैं भूल चुका हूं कि यह वनवास है वन है,,
इस वक्त मेरे सामने सोने का हिरण है,,
मैं ध्यान से कुछ सुन ही नही पाऊंगा सरकार,,
मैं क्या बताऊं की मेरा ध्यान मगन है,,
Vikram Vairagi

24) 
   
Manoj muntashir sher, जो कही ने नही रहते वो कहां रहते है,,

आप हमको अगर नहीं मिलते,,
शायरी डायरी में मर जाती,,
Tanoj dadhich

25) 

Jo kahi ne nhi rahte wo kahan rahte hai,,

ये गलत बात है कि लोग यहां रहते है,, 
मेरी बस्ती में अब सिर्फ मका रहते हैं,,
हम दीवानों का पता पूछना तो पूछना यूं,,
जो कही के नही रहते वो कहां रहते हैं,,
Manoj Muntashir




26) 

Parul noor post, sher shayari sad shayari

दर न अपना रहा छोड़ना ही पड़ा,,
नाम बेदर्दो से जोड़ना ही पड़ा,,
एक ही रास्ता था निकलने का बस,,
दिल तुम्हारा मुझे तोड़ना ही पड़ा,,
Parul Singh ' Noor '